Sunday, July 11, 2010

मुगालते में न रहें मंत्री व विधायक, कट सकता है टिकट

देहरादून । जनाक्रोश रैली में शिरकत करने देहरादून पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने निशंक मंत्री मंडल की जमकर क्लास ली। गडकरी ने साफ किया कि मंत्री हो या विधायक इस मुगालते में न रहेें कि उनका टिकट पक्का हैै। गुटों में बंटे विधायकों को भी गडकरी ने साफ कर दिया कि गुट नहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देने पर ही टिकट मिल सकता है। उन्होंने यह भी साफ किया कि पांच बार सर्वे करने के बाद पास होने वाले विधायकों और मंत्रियों को ही टिकट दिया जायेगा।
जनाक्रोश रैली को संबोधित करने के बाद राज्य सरकार के मंत्रीमंडल तथा विधायकों से वन टू वन भेंट कर पार्टी के मुखिया ने मंत्रियों तथा विधायकों की कई गलत फहमियां दूर की। गडकरी ने निशंक की टीम को सख्त हिदायत दी कि इस गलत फहमी में न रहे कि उनका टिकट पक्का हैै। पार्टी और जनता के लिए काम करने वाले नेताओं को ही पार्टी टिकट देगी। आकाओं के सहारे टिकट पाने वाले नेताओं को गडकरी ने कहा कि ऐसा करने वाले आकाओं को ही किनारे कर दिया जायेगा। गुटों में बंटें रहने वाले नेताओं के लिए भी गडकरी की क्लास काफी कडक़ रही। गडकरी ने चेताया कि पार्टी की बजाय गुटों में रहने वाले नेताओं पर भी अब गाज गिरेगी। ऐसे नेताओं के खिलाफ पार्टी सख्त कदम उठायेगी। गडकरी ने टिकट पाने के लिए लक्ष्मण रेखा खींचते हुए कहा कि अब टिकट पाने के लिए कई मानकों पर खरा उतरना पडेगा। गडकरी ने मंत्रियों और विधायकों के लिए टिकट पाने की जो शर्त रखी है। उसमें उनकी कार्यप्रगति, कार्यकर्ताओं के प्रति व्यवहार, कार्यप्रणाली, अपने विधानसभा क्षेत्रों में लोक प्रियता, उपस्थिति, पार्टी के प्रति सर्मपण तथा जनता का उनके बारे में धारणा जैसे विषय शामिल है।
पार्टी प्रमुख ने कहा कि मंत्री और विधायकों की कार्य प्रगति पर पांच बार सर्वे करने के बाद ही टिकट दिया जायेगा। इसके लिए सभी सर्वेक्षणों में पास होना जरूरी होगा। मुख्यमंत्री को सहयोग नहीं करने वाले मंत्री और विधायकों को आंखे दिखाते हुए गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री के मिशन की राह में रोडे अटकाने वाले मंत्री या विधायक को बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा। गडकरी ने राजनैतिक अस्थिरता का माहौल बनाने वाले पार्टी से जुडे पदाधिकारियों को भी साफ कर दिया कि निशंक अपना कार्यकाल ही पूरा नहीं करेंगे बल्कि 2012 का विधानसभा चुनाव भी उन्हीं के नेतृत्व में लडा जायेगा।

No comments: